top of page

बिजनेस को वास्तु शास्त्र कैसे प्रभावित करता है?

खुद की सफलता किसे अच्छी नहीं लगती है? ये सफलता जब अपने बिजनेस को लेकर हो तो बात कुछ और ही हो जाती है। बिजनेस के शुरुआती दौर में छोटी छोटी सफलतायें बहुत मायने रखती हैं।


लेकिन कई दफा सही मार्गदर्शन, कड़ी मेहनत और काफी वक्त देने के बाद भी बिजनेस से चाही गई सफलता नहीं मिल पाती है। सारे प्रयास बिलकुल सही दिशा में होने के बावजूद भी बार बार निराशा हाथ आने से आगे बढ़ने का हौंसला धीरे धीरे कम होना शुरू हो जाता है और अपने खुद के पसंद के काम से भी मन को खुशी नहीं मिल पाती है। ऐसा अनुभव जिंदगी में हर किसी के साथ होता है।

ऐसे में सफलता से जुड़े कुछ ऐसे पहलुओं पर सोचना जरूरी हो जाता है जो दिखाई न देते हुए भी हमें या हमारे बिजनेस को प्रभावित कर रहे होते हैं।


जी हां, आज हम बात कर रहे हैं बिजनेस से जुड़े वास्तु शास्त्र क लेकर। यहां अब बात वास्तु शास्त्र पर विश्वास करने या न करने को लेकर खड़ी हो सकती हैं लेकिन कठिनाई के वक्त में थोड़ा सा अलग हट के सोचने की जरूरत है। अच्छा या बुरा - ये हर इंसान की अपनी निजी सोच पर निर्भर करता है। पर खुद को क्या अच्छा लगता या कौन सी बात ज्यादा ख़ुशी देती है - ये दोनों बातें कुछ हद तक दूसरे लोगों के नजरिये पर भी निर्भर करती है।


ये जरुरी नहीं कि सफेद रंग अगर आपका पसंदीदा रंग है तो उस रंग के कपड़े पहन आप अच्छे दिखें। हर बातें और चीजें हर वक्त हर किसी के व्यक्तित्व से मेल नहीं खाती है और ये ही वो मुद्दे की बात हैं, जहां किसी और का नजरिया काम आता है।


बिजनेस का भी ऐसा ही है। उस पर भी हम इंसानों की तरफ स्थान, दिशा, रंग का प्रभाव पड़ता है जिस पर ज्यादातर कोई खास ध्यान नहीं देता है। पर अगर समस्यांए काफी वक्त से लाख प्रयास करने के बाद भी जैसी की वैसी ही हैं तो एक बार आसानी से नजर न आने वाले इस दूसरे नजरिए पर ध्यान देना कोई गलत बात नहीं है। क्या पता थोड़ा सा परिवर्तन जिंदगी का टर्निंग पॉइंट बन जाएं।


Designs Insiders इस बार के अपने लाइव इंस्टाग्राम सेशन में बिजनेस और उससे जुड़े वास्तु को लेकर ही कुछ ऐसी बातें करने वाले है। जानेमाने वास्तु विशेषज्ञ और सलाहकार डॉ.मृत्युंजय दास २३ अप्रैल को शाम सात बजे Designs Insiders के "तैय्यार" के इस सेशन में लाइव आने वाले हैं।



डॉ.मृत्युंजय जी भुवनेश्वर से है और पिछले १२ सालों से अपने अनुभव, ज्ञान और सलाह के माध्यम से वो कई उद्योगसाहसिकों की गलत वास्तु की वजह से अटकी पड़ी सफलता की गाड़ी को एक नई दिशा देकर मंजिल तक पहुंचा चुके हैं। डॉ.मृत्युंजय ने वास्तुशास्त्र में मास्टर डिग्री हासिल की है। वे वास्तु और ज्योतिष पर आधारित The SthapathyKala अकेडमी के फाउंडर मेंबर भी हैं। वे "शिव शक्ति एस्ट्रो वर्ल्ड" के माध्यम से अपनी सेवाएं पूरे भारत के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका, मॉरीशस, इंडोनेशिया, श्रीलंका, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, म्यांमार और थाईलैंड में भी दे चुके हैं।



डॉ.मृत्युंजय के साथ बिजेनस और वास्तु को लेकर ये लाइव सेशन नि:संदेह आपके लिए फायदेमंद ही साबित होगा।


23 अप्रैल 2023 शाम 7 बजे का वक्त Designs Insiders के लाइव इंस्टाग्राम शो के लिए अपने कैलेंडर में अभी से बुक कर लीजिए ताकि आप भी छोटी मोटी मुश्किलों का उपाय एक अलग नजरियें से पा सकें।

आपकी राह की मुश्किलों को आसान बनाने का एक विश्वासपात्र दोस्त Designs Insiders हमेशा आपके साथ है।


 

To Join the Session Click Here.


To BOOK A SESSION , Click here


bottom of page