top of page

तय्यारी :DESIGNS INSIDERS द्वारा लघु उद्योगों के लिए एक्सपर्ट मार्गदर्शन

Updated: Jan 16, 2023

छोटे लेवल से शुरुआत कर बड़ा मुकाम हासिल करने वाले लोगों का अनुभव ये कहता है कि शुरुआत अच्छी हो तो जिंदगी की बड़ी से बड़ी मुश्किलें आसानी से पार की जा सकती है।


बेशक ! अच्छी शुरुआत करने के लिए हौंसला तो चाहिए ही होता है लेकिन शुरुआत करने से पहले अगर तैयारी ठीक से नहीं हुई तो मुश्किलों के जाल में उलझ किसी का भी हौंसला डूबते देर नहीं लगती। अगर आप में हुनर है और आपने अपने काम की शुरुआत कर अपना खुद का बिजनेस जमाने का एक सुन्दर सपना देखा है, तो आप इस वक्त बिल्कुल सही जगह पर है । DESIGNS INSIDERS हर उस छोटे बिजनेस को बाजार में अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए कई तरह से मार्गदर्शन और प्रोत्साहन मुहैया करवाता है, जिसकी जरुरत हर किसी को अपने नए सफर के शुरुआती दौर में होती है ।


DESIGNS INSIDERS की तैय्यारी नाम की ये पहल जिंदगी में आगे बढ़ने के सपने देखने वाले किसी भी उम्र के इंसान के लिए खासतौर नए साल की बेशकीमती सौगात है । किसी भी क्रिएटिव और हुनरमंद महिला या पुरुष के लिए घर से छोटा मोटा अपना काम शुरु कर उसे अच्छी तरह से एक छोटे से बिजनेस का रुप देना कोई आसान काम नहीं है । सपने देखने वाले बहुत से काबिल इंसान केवल इसी वजह से व्यापार की दुनिया में अपना खुद का एक वजूद बनाने में सफल नहीं हो पाते है क्योंकि उनके पास बिजनेस को शुरु करने के लिए कानूनी दांवपेंच, कस्टमर और वेंडर को संभालने के लिए जरुरी जानकारी और पौलीसी की जानकारी अधूरी होती है या नहीं होती है । इसी तरह पैसों के लेनदेन को लेकर बहुत सी छोटी छोटी बातें होती है, जो एक बार शुरुआत हो जाने पर भी किसी बिजनेस को सफल या असफल बनाने के लिए जानना बहुत जरुरी होती है । कला से जुड़े काम में तो अपना आईडिया चोरी हो जाने का डर भी होता है । अगर आप अपने हुनर और काम को दुनिया के सामने लाना चाहते हैं और आपके मन में अपने काम को लेकर कुछ ऐसी ही बातें उठ रही हैं तो DESIGNS INSIDERS की नई पहल तैय्यारी में शामिल हो आप जान सकते हैं कि कैसे अपने छोटे से सुन्दर हुनर और बिजनेस को लाख मुश्किलें आने पर भी बड़ी आसानी से संभाला जा सकता है |


तो मुद्दे की बात शुरुआत करने से पहले तैयारी को लेकर ही है और जिस चीज की जानकारी हमारे पास न हो, उसके लिए हमारी जिंदगी में एक mentor या सलाहकार का होना बहुत जरुरी है । एक सच्चा सलाहकार जिंदगी में अच्छे दोस्त की भूमिका अदा करता है । वक्त पर सच्चा दोस्त और सही सलाहकार मिलना मुश्किल जरुर है लेकिन नामुमकिन तो बिल्कुल भी नहीं । आप भी DESIGNS INSIDERS के Live Instagram show में हमारे साथ 15 जनवरी को दोपहर 3 बजे जानेमाने सीवील, क्राईम और सर्विस एक्सपर्ट एडवोकेट मि. सुधांशु दुबे के साथ जुड़ सकते है । सुधांशु दुबे जी बोकारो स्टील सिटी, झारखंड से है और बार काउंसिंल औफ़ इंडिया के सम्मानित सदस्य है । वे DESIGNS INSIDERS की तैय्यारी के इस Instagram Live Show में बातें करेंगे छोटे बिजनेस और उससे जुड़ी हुई कुछ कानूनी प्रक्रियाओं की । आपके बिजनेस की समस्याओं से जुड़े बहुत से सवालों का जवाब भी इस Live Show में आपको जानने को मिलेंगे ।


जुड़े रहे DESINGS INSIDERS के साथ अपने हुनर और बिजनेस को ऊंची उड़ान देने के लिए ।

Instagram Live Show with Advocate Mr. Sudhanshu Dubey on Sunday, 15th January at 3:00 PM



सपना आपका, तैय्यारी हमारी । फायदा आपका, मेहनत और मार्गदर्शन हमारा।




bottom of page